Ajay Choudhary Jivani | Ajay Choudhary Biography in hindi | अजय चौधरी
जीवनी

ACE Group Ka Malik Ajay Choudhary Jivani ACE रियल एस्टेट ग्रुप के मालिक
अजय चौधरी जीवनी

Ajay Choudhary ACE Group Jivani | Ajay Choudhary Biography in hindi | ACE Group Ka Malik Kaun Hai | अजय चौधरी जीवनी

अजय चौधरी उर्फ संजू नागर बागपत जिला के महरमपुर गाँव के रहने वाले हैं। बताया जाता है कि करीब 15 से 17 वर्ष पहले वह पैदल ही दूध लेकर सप्लाई करते थे। इसके बाद संजू नागर की मुलाकात तत्कालीन जिला पंचायत अध्यक्ष ओंकार यादव से हुई। ओंकार यादव ने ही संजू को मुलायम सिंह यादव से मिलवाया था। इसके बाद संजू नागर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और फलनेफूलने लगा। बताया जाता है कि 12 साल पहले संजू ने गांव आकर पूरी बस्ती खरीदते हुए 40 बीघा जमीन पर आलीशान कोठी बनाई। बताया जाता है कि संजू की कोठी के उद्घाटन के लिए मुलायम सिंह को आना था, लेकिन मुजफ्फरनगर दंगों की वजह से वह नहीं सके थे। कोठी के उद्घाटन में संजू ने एक करोड़ रुपया खर्च किया था।

Ajay Choudhary Kaun hai अजय चौधरी कौन हैं?

Ajay Choudhary ACE Group India ka Chairman and Managing Director हैंअजय चौधरी उर्फ संजू ACE रिएल
एस्टेट ग्रुप के मालिक
हैं।
2010 से लेकर 2017 तक संजू नागर पर ऐसी सियासी कृपा बरसी की वह बिल्डरों की दुनिया का बेताज बादशाह बन गया। दिल्ली के पॉश इलाके वसंत विहार में उसकी आलीशान कोठी है। मुलायम सिंह और अखिलेश यादव की कृपा से संजू अब अजय चौधरी के नाम से जाना जाता है। नोएडा के बिसरख में दो हजार बीघा जमीन पर उसने कई गगनचुंबी बिल्डिंग बनाई हैं। एसीई ग्रुप के मालिक अजय चौधरी की कंपनी की ब्रांड एम्बेसडर बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण हैं। इतना ही नहीं बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान की पत्नी गौरी उनके फ्लैट का प्रमोशन करती हैं।

ACE Group Ka Malik Kaun Hai ACE ग्रुप का मालिक कौन है?

बागपत के रहने वाले अजय चौधरी इनका नाम नोएडा के बड़े बिल्डरों में शुमार है। करीब 15 साल पहले पैदल ही दूध बेचने वाले संजू नागर उर्फ अजय चौधरी आज पाँच हज़ार 5000 करोड़ का मालिक बन चुके हैं। बताया जा रहा है कि 2010 से 2017 के बीच सियासी कृपा के चलते देखते ही देखते इतना नाम कमाया कि संजू नागर से अजय चौधरी बने ACE एसीई ग्रुप के मालिक बिल्डरों की दुनिया के बादशाह बन गए हैं।

ACE रिएल एस्टेट ग्रुप के मालिक अजय चौधरी के ठिकानों पर आयकर विभाग ने बड़े पैमाने पर छापेमारी की है। ACE ग्रुप के नोएडा, दिल्ली और आगरा समेत कई शहरों में छापेमारी की गई है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि छापेमारी में क्या मिला है? बता दें बागपत के रहने वाले अजय चौधरी का नाम नोएडा के बड़े बिल्डरों में शुमार है। करीब 15 साल पहले पैदल ही दूध बेचने वाले संजू नागर आज 5000 हजार करोड़ का मालिक बन चुके हैं। बताया जा रहा है कि 2010 से 2017 के बीच सियासी कृपा के चलते देखते ही देखते इतना नाम कमाया कि संजू नागर से अजय चौधरी बने एसीई ग्रुप के मालिक बिल्डरों की दुनिया के बेताज बादशाह बन गए। उन्हें मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव का बेहद करीबी बताया जाता है।

 

By Neha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *